IPL 2020: इस बार MS Dhoni के साथ नहीं दिखेगी बेटी Ziva, गाइडलाइंस की वजह से होगा ऐसा!

0
94
Spread the love

UAE में 19 सितंबर से होने वाला IPL 2020 कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई मायनों में एकदम अलग होगा। इस बार पूरा आईपीएल सिर्फ तीन मैदानों पर आयोजित किया जाएगा। Covid-19 के चलते बीसीसीआई द्वारा जारी की जाने वाली गाइडलाइंस के मुताबिक, इस बार खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ नजर नहीं आ सकेंगे। इसके चलते फैंस को MS Dhoni के साथ Ziva की कमी खलेगी।

बीसीसीआई शीघ्र ही आईपीएल को लेकर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (SOP) जारी करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि उन्हें दो महीनों तक परिजनों विशेषकर बच्चों से दूर रहना होगा। हर फ्रेंचाइजी यह जानने को बेकरार है कि टूर्नामेंट के लिए किस तरह का जैविक सुरक्षित माहौल तैयार किया जाएगा। बायो सिक्योर माहौल यदि रहा तो खिलाड़ी इस दौरान अपने परिजनों से भी नहीं मिल पाएंगे और वे अपनी मर्जी से इधर-उधर घूम भी नहीं पाएंगे।

एक फ्रेंचाइजी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों को उनके परिवार से दो महीने तक दूर रखना ठीक नहीं होगा, लेकिन अभी परिस्थितियां अलग है। इसमें खिलाड़ियों और सभी के स्वास्थ्य की चिंता सबसे महत्वपूर्ण है। यदि बीसीसीआई खिलाड़ियों के परिजनों को बैन करती है तो इस बार मैदान पर MS Dhoni, Rohit Sharma, Suresh Raina जैसे खिलाड़ी अपने बच्चों के साथ नजर नहीं आएंगे। महेंद्रसिंह धोनी को तो आईपीएल के दौरान हमेशा बेटी जीवा के साथ देखा जाता रहा है।
IPL 2020 का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 8 नवबर तक होगा। इसके मुकाबले तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। 51 दिनों में 60 मैच खेले जाएंगे। इस टी20 टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here