सीएम मनोहर लाल ने बल्लभगढ़ में किया सरकारी स्कूल का उद्घाटन

0
129
Spread the love

दिल्ली से सटे बल्लभगढ़ में अंबेडकर चौक के पास नवनिर्मित राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक विद्यालय के भवन का उद्घाटन शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस भवन के निर्माण पर करीब 8:5 करोड रुपये लागत आई है। बल्लभगढ़ के विधायक और प्रदेश में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ही वर्ष 2017 में मुख्यमंत्री के हाथों इस भवन के निर्माण के लिए शिलान्यास करवाया था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दौरे को लेकर उपायुक्त यशपाल यादव ने बृहस्पतिवार को दौरा किया था। उनके साथ एसडीएम बलिना लोहान, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार, चंदावली की सरपंच अंजू यादव के पिता गिर्राज यादव भी मौजूद थे। उपायुक्त ने सबसे पहले 5.60 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को यहां पर साफ-सफाई के विशेष रूप से निर्देश दिए। यहां से उपायुक्त गांव चंदावली पहुंचे। उन्होंने पंचायत द्वारा गांव के मुख्य प्रवेश द्वार पर करीब 1.50 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए गेट का जायजा लिया। राधा-कृष्ण सरोवर का दौरा किया। पंचायत ने जोहड़ को करीब 2 करोड़ रुपये खर्च करके एक सरोवर का रूप दिया है। उपायुक्त ने पंचायत द्वारा यहां आइएमटी की जमीन पर एक करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए नवनिर्मित पार्क का भी निरीक्षण किया। उपायुक्त ने अधिकारियों से सीएम के दौरे को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं कि कहीं पर गंदगी दिखाई नहीं देनी चाहिए। सीएम के दौरे के दौरान शारीरिक दूरी का विशेष रूप से ध्यान रखें। अनलॉक-3 के सभी नियमों का पूरी तरह से पालन होना चाहिए।

इससे पहले ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज में स्थित कोविड-19 अस्पताल में बने प्लाज्मा बैंक का शुक्रवार को विधिवत शुभारंभ किया गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली स्थित हरियाणा भवन से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया था।। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार व ईएसआइसी की महानिदेशक अनुराधा प्रसाद और केंद्रीय श्रम एवं रोजगार विभाग के सचिव हीरा लाल सामारिया भी समारोह में शामिल हुए। बता दें कि ईएसआइसी अस्पताल में प्रदेश का पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया है। यहां पर कोरोना से मात देने वाले लोगों द्वारा प्लाज्मा दान करने की प्रक्रिया शुरू भी हो गई है। विधिवत शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। निजी अस्पतालों में उपचाराधीन संक्रमित ईएसआइसी के बैंक से प्लाज्मा प्राप्त कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here