सिनेमा देखने वालों के लिए अच्छी खबर, अब 100 फीसदी कैपिसिटी से चलेंगे थियेटर

0
28
Spread the love

देशभर में सिनेमा देखने वाले के लिए एक अच्छी खबर आई है. अब एक फरवरी से देश में सभी सिनेमाहॉल 100 फीसदी कैपिसिटी से चलेंगे. केंद्र सरकार ने इससे जुड़े सभी सभी प्रतिबंधों को हटा दिया है. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि फरवरी में सिनेमा हॉल 100 फीसदी कैपेसिटी से खुल सकते हैं. यानी सिनेमा हॉल में जितनी सीटें हैं, उतने लोग सिनेमा देख सकते हैं.

Prakash Javadekar

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि अब सारे बंधन खत्म हो रहे हैं. हालांकि अभी सैनिटाइजेशन और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. उन्होंने बताया कि हम ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित करेंगे. दो शो के बीच में हम समय देंगे, ताकि कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा सके. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध सीरियल्स को लेकर जल्द गाइडलाइंस जारी किए जाने की बात कही है.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमें ओटीटी प्लेटफार्मों पर उपलब्ध कुछ सीरियल्स के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें मिली हैं. उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्मों और डिजिटल अखबारों पर जारी फिल्में और सीरियल्स प्रेस परिषद अधिनियम, केबल टेलीविजन नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम या सेंसर बोर्ड के दायरे में नहीं आते थे. हालांकि अब बहुत शिकायतें आई हैं उन पर संज्ञान लिया गया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ओटीटी पर चलने वाले सीरियल को लेकर मंत्रालय गंभीर है, इसको लेकर गाइडलाइंस आएगी. इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here